5 Best Phone For Photo Editing Under 15000

Join now

5 Best Phone For Photo Editing: अगर आपको भी फोटो ग्राफी का शौक है और आप भी फोटो एडिटिंग सीखना चाहते है या फिर करते है तो आज मैं आपके लिए 15000 के अंदर 5 Best Phone for Photo Editing बताने वाला जिससे आपको एक आइडिया हो जायेगा और आप अपने लिए फोन खरीद सकते है! बहुत से लोग फोटो एडिटिंग करते है और उनका बजट सिर्फ 15000 होता है वो बहुत कन्फ्यूज होते है की कौन सा फोन खरीदे क्योंकि इस प्राइस सेगमेंट में आपको बहुत प्रकार के फोन मिल जाते है तो इसलिए इस आर्टिकल में आपको फोटो एडिटिंग के लिए 5 बेस्ट फोन बताने वाला हूं।

देखिए मैने दाम के आधार पर 5 फोनों को रखा है आपके लिए कोई अच्छा या खराब भी हो सकता है इस आर्टिकल के जरिए मैं आपको सिर्फ एक आइडिया दूंगा की ऐसे फोन जोकि आपके प्राइस रेंज में फिट बैठ सके और उससे आप फोटो एडिटिंग या फोटोग्राफी करने के कोई भी दिक्कत न आए अगर आपको फोटो एडिटिंग सीखना है तो आप हमारे यूट्यूब चैनल को भी विजिट कर सकते है तो चलिए जानते है।

5 Best Phone For Photo Editing in 2023

Vivo T2 x 5g:

यह फोन vivo t2x है जोकि एक 5g स्मार्टफोन है इसके अंदर आपको 6gb का रेम और 128gb का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल जाता है अगर बात करे प्रोसेसर की तो इसके अंदर आपको Dimensity 6020 octacore का प्रोसेसर देखने को मिल जाता है जिससे आप बहुत आसानी से फोटो एडिटिंग कर पाएंगे साथ ही इसके अंदर आपको 50Mp का रियर कैमरा और 8mp का फ्रंट कैमरा देखने को मिल जाता है।

5 Best Phone For Photo Editing Vivo t2x

Poco M6 Pro 5g:

यह फोटो एडिटिंग के लिए बहुत अच्छा फोन हो सकता है इसका प्राइस 10,999 है इसके अंदर आपको 6gb रेम और 128gb का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल जायेगा अगर प्रोसेसर की बात करे तो इसके अंदर आपको Snapdragon 4 gen का 2.2 Ghz processor देखने को मिल जाता है इसके अंदर आपको 30Mp का कैमरा मिल जायेगा।

5 Best Phone For Photo Editing poco m6 pro

Infinix not 30:

यह भी एक कमाल का स्मार्टफोन है इस प्राइस सेगमेंट में आने वाले में सबसे Best Phone है इसके अंदर आप आसानी से Photo Editing सिख पाओगे इसके अंदर आपको 8gb रेम और 128gb का स्टोरेज देखने को मिलता है और प्रोसेसर की बात करे तो Dimensity 6080 प्रोसेसर मिल जाता है इसके अंदर 108Mp+Ai का कैमरा मिल जाता है जोकि Photo editing और फोटोग्राफी के लिए बहुत बेस्ट है।

Infinix not 30 For photo editing

Real Me 11x:

इस फोन के अंदर आपको 8gb रेम और 128gb का इंटरनल स्टोरेज मिल जायेगा और प्रोसेसर की बात करे तो dimensity का 6100 प्रोसेसर मिल जाता है साथ ही 64+2 Mp का कमरा फीचर भी मिल जायेगा इसकी प्राइस की बात करे तो 12,999 देखने को मिल जाता है।

Real Me 11x For Photo Editing

Poco X5:

अभी तक मैने जितने भी phone बताए सभी Photo editing के लिए best है इस फोन के अंदर आपको 8gb का रेम और 128gb का इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है साथ ही इसके अंदर Qualcomm Snapdragon 695 का octacore 2.2Ghz वाला पावरफुल प्रोसेसर मिल जाता है यह फोन आपके Photo Editing के लिए बहुत अच्छा हो सकता हैं इसके अंदर आपको 48+8+2 Mp का कैमरा सेटअप देखने को मिलता है जोकि आपके फोटोग्राफी में बहुत मदद करेगा।

What Is The Best Phone For Photo Editing

देखिए आप किसी भी Phone में Photo Editing कर सकते है लेकिन उस फोन के प्रोसेसर के हिसाब से वह चीज होगा Photo Editing के लिए बहुत सारे प्रकार के सॉफ्टवेयर आते है जोकि कुछ तो ज्यादा और कुछ कम Mb वाले होते है अगर आपके फोन का प्रोसेसर अच्छा है तो वह आप आपके फोन में बहुत स्मोथली चलेगा लेकिन आपके फोन का प्रोसेसर थोड़ा कम है तो शायद आपका फोन हैंग कर सकता है तो बात यह है की 20 से 25 हजार तक आप किसी भी फोन में फोटो एडिटिंग बहुत अच्छे से कर सकते है।

आपको मैने कुछ फोन के बारे में बताया जैसे Poco X5,Infinix Not 30,Real Me 11x यह सारे फोन 15000 के अंदर देखने को मिल जायेंगे आप इन फोन के अंदर भी बहुत अच्छा फोटोग्राफी और Photo Editing कर सकते है अगर आपने पूरा आर्टिकल नहीं पढ़ा तो पूरा पढ़े

Leave a comment