How To Learn Trading In Mobile – मोबाइल में ट्रेडिंग कैसे सीखें?

Join now

How To learn Trading In Mobile: देखिए दोस्तो आप अगर आपको भी ट्रेडिंग सीखना है लेकिन आपके पास कोई कंप्यूटर या लैपटॉप नहीं है आपको लगता है की ट्रेंडिंग सीखने के लिए कंप्यूटर या लैपटॉप का होना जरूरी है ऐसा बिलकुल नहीं है परंतु आपको सीखना है यह जरूरी है आप ट्रेडिंग को अपने मोबाइल फोन में भी सिख सकते है! कैसे सीखेंगे सारी जानकारी आपको हम इस आर्टिकल में बताएंगे आप अपने किसी भी Mobile से trading सीख सकते है।

Trading सीखने के लिए आपको किसी लैपटॉप या कंप्यूटर की जरूरत नहीं है आप अपने किसी भी मोबाइल में Trading को सिख सकते है आजकल हर जगह trading प्रचलित हो रहा है और हर कोई Trading सीखना चाहता है लेकिन सभी लोगो के पास कंप्यूटर या लैपटॉप न होने के कारण अपने trading Learning की इक्षा को छोड़ देते है परंतु ये नहीं जानते आजकल के इस डिजिटल जमाने में आप ट्रेंडिंग आपने मोबाइल फोन से भी सिख सकते है।

How To learn Trading In Mobile

आज कई लोग अपने मोबाइल से ट्रेडिंग सीख के लाखो और करोड़ो कमा रहे है लेकिन कैसे असली बात है यह की सही जानकारी हासिल करना चीजों और मार्केट को समझना और ट्रेंडिंग किया है यह समझना क्योंकि trading आप अपने Mobile में घर बैठे सिख सकते है आप ट्रेडिंग सीखने के लिए Youtube या फिर Google की सहयता ले सकते है काफी लोग जो Trading के दुनिया में बहुत आगे है उनका यूट्यूब चैनल है वेबसाइट है जिससे आप ट्रेडिंग आसानी से सीख सकते है।

How To learn trading In Mobile 2023

अपने Mobile में Trading सीखने के लिए आपको सबसे पहले रिसर्च करना है और यह पता करना है ट्रेडिंग किया है फिर आप यूट्यूब पर जाके कुछ अच्छे चैनल जैसे Neeraj Joshi,pushkar Raj यूट्यूब चैनल को फॉलो करे उनके विडियोज को देखें धीरे धीरे आपको Trading के बारे में पता चलता जायेगा और आप ट्रेंडिंग सिख पाएंगे इसके लिए आपका मोबाइल ही काफी है और आपको किसी लैपटॉप या कंप्यूटर को आवश्यकता नहीं अगर आप उतना एफर्ट कर सकते है तो आप इन्वेस्ट की लेकिन ऐसा कोई जरूरी नहीं।

शुरुआती लोगो के लिए trading कैसे शुरू करे?

शुरुआती लोगो के लिए ट्रेडिंग बहुत नया होता है उनको यह नही पता होता है की किस तरह से ट्रेडिंग सीखे वह Youtube पर जाते है कई प्रकार के वीडियो देखते है बहुत सारे चीजे देखने के बाद उनका दिमाग और खराब हो जाता है चीजे और भी मुश्किल लगने लगती है देखिए दोस्तो अगर आपको ट्रेडिंग सीखना है तो ऐसे लोगो को देखे को ट्रेडर है क्योंकि ऐसे बहुत से Youtube चेनल है जोकि सिर्फ विडियोज बनाते है व्यूज के लिए लेकिन आपको यह नही बताते की आपको शुरू में किया करना चाहिए मैने आपको हमारे आर्टिकल में कुछ वीडियो दिए है जिससे आप trading किया है और कैसे सीखें स्टेप बाय स्टेप सभी चीजे पता लगा जायेगा।

Best Mobile For learn Trading

अब कई लोग इंटरनेट पर सर्च करते है की ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छा मोबाइल कौन सा है! ट्रेंडिंग के लिए सबसे अच्छा मोबाइल सैमसंग का Samsung Galaxy fold 5 है! अगर अपने हमारा आर्टिकल शुरू से पढ़ा तो अभी तक यह जान लिया होगा ट्रेंडिंग के लिए कोई जरूरी नहीं की आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर या फिर एक अच्छा फोन के होना जरूरी है आपके पास जोभी मोबाइल है उससे आप ट्रेंडिंग आसानी से सीख सकते है आपको सही वीडियो देखना है चीजों को समझे फिर आप धीरे धीरे ट्रेडिंग के दुनिया में आगे बढ़ सकते है।

Quaries

क्या मैं मोबाइल से trading सिख सकता हूं?

जी हां आप आसानी से अपने किसी भी स्मार्टफोन या मोबाइल से ट्रेंडिंग सिख सकते है।

ट्रेंडिंग सीखने के लिए कितना पैसा लगता है?

देखिए दोस्तो ट्रेडिंग आप 5-10 हजार लेकर आए तभी आप ट्रेंडिंग को आसानी से सीख सकते है।

Mobile में trading चार्ट कैसे देखे?

Mobile में trading चार्ट देखने के लिए आप Tradingview के वेबसाइट पर जा सकते है।

 

Leave a comment