IPO Na Milne par Paisa kb tak wapas milega?

Join now

IPO Na Milne par Paisa kb tak wapas milega: अगर दोस्तों आप भी आईपीओ लेने में असफल हो गए हैं या फिर अपने IPO के लिए रजिस्टर किया और आपका आईपीओ कंफर्म नहीं हुआ तो आपका यह सवाल जरूर होगा कि आपका आईपीओ का पैसा कब तक मिलेगा या फिर IPO Na Milne par Paisa kab tak wapas milega.तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपके पूरे जानकारी के माध्यम से बताएंगे की आपको आईपीओ न मिलने पर पैसा आपके अकाउंट में कब तक आएगा या फिर आपका आईपीओ का पैसा कब तक बैंक के द्वारा अनब्लॉक किया जाएगा तो चलिए जानते हैं।

IPO क्या होता है?

IPO को intial Public Offering भी कहा जाता है।किसी कंपनी के द्वारा शेयर ऑफर किए जाने वाले प्रक्रिया को आईपीओ कहते हैं यानी की कंपनी अपनी शेर को लिस्ट होने से पहले ही आईपीओ के द्वारा ऑफर करती है और आपको पहले ही एक भाव पर खरीदने का मौका देती है और बहुत खुशकिस्मत लोग ही आईपीओ में अपने नाम एक आईपीओ का अलॉटमेंट कर पाते हैं।

IPO कैसे खरीदे?

अगर आप भी किसी कंपनी के आईपीओ को खरीदने के लिए सोच रहे हैं तो आप इसे बहुत सारे प्रक्रिया से खरीद सकते हैं सबसे पहले आप बहुत सारे ब्रोकर के द्वारा खरीद सकते हैं जैसे कि गुरु जीरोधा एंजेल वन इन सभी अप के जरिए आप किसी भी कंपनी के आईपीओ को बहुत ही आसानी से घर बैठे खरीद सकते हैं।

IPO nahi mila kaise pta kare?

देखिए दोस्तों आईपीओ के लिए तो बहुत सारे लोग अप्लाई करते हैं लेकिन कुछ ही लोगों को आईपीओ नसीब हो पता है अगर जिन लोगों का आईपीओ नहीं मिला तो उन लोगों को पता नहीं चलता है कि हमें आईपीओ मिला कि नहीं अगर दोस्तों आपको आईपीओ नहीं मिला तो आपको कंपनी लिस्ट होने से पहले किसी डेट में आपको एक मैसेज के द्वारा जानकारी दे देगी कि आपका आईपीओ कंफर्म हुआ कि नहीं आपके फोन पर कुछ इस तरह का मैसेज आ जाएगा अगर आपको आईपीओ नहीं मिला होगा नहीं तो आप एक वेबसाइट पर जाकर भी अपने आईपीओ की लिस्टिंग को चेक कर सकते हैं।

IPO na Milne par Paisa kb tak wapas milega

IPO Na Milne par Paisa Kb Tak Wapas milega

अगर दोस्तों अपने किसी आईपीओ के लिए अप्लाई किया है और आपको आईपीओ नहीं मिल पाया तो कंपनी लिस्ट होने की डेट से जिस दिन सबका आईपीओ कंफर्म होगा उसे दिन आपको मैसेज के जरिए पता चल जाएगा कि आपको आईपीओ नहीं मिल पाया उसके बाद आपको 24 घंटे के अंदर आपके बैंक में पैसा वापस आ जाएगा। किसी कारणवश थोड़ा देरी भी हो सकता है लेकिन आपका पैसा ऑटोमेटिक ही आ जाएगा आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है।

IPO का पैसा Unblock कैसे करे?

किसी कारणवश आपका आईपीओ नहीं मिल पाया और आपके अकाउंट में पैसा नहीं आ पाया तो इस परिस्थिति में जिस चीज के जरिए अपने आईपीओ के लिए पेमेंट किया था जैसे बैंक अकाउंट, यूपीआई अकाउंट तो आप सबसे पहले उनके हेल्पलाइन नंबर पर जाकर कॉल करें या फिर मैसेज करें आपको वहां से कुछ मदद मिल सकता है नहीं तो आप डायरेक्ट इस हेल्पलाइन नंबर 18001201740 और 022-45414740 इस नंबर पर कॉल कर सकते है।

Leave a comment